Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
Search

March Rashifal 2021: मार्च माह की ये हैं चार भाग्यशाली राशियां, आर्थिक रूप से मिलेगी बड़ी कामयाबी



Monthly Horoscope March 2021: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, मार्च का महीना 4 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस माह में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस महीने ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह मार्च का महीना रहने वाला है शानदार।

मिथुन: सपनों को मिलेगी नई उड़ान

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह माह सपनों को साकार करने वाला साबित होगा। इस माह आपको पूरे मनोयोग से अपनी योजनाओं और लक्ष्य की आगे बढ़ने की जरूरत है। इस माह आपके सोचे हुए कार्य पूरे होने लगेंगे। कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होने लगेंगी। यह समय कॅरिअर कारोबार की दृष्टि से बहुत उत्तम साबित होगा। व्यवसाय में अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। सीनियर्स की मदद से योजनाएं समय से पूरी होंगी और आपके कार्य की तारीफ होगी। पदोन्नति के भी योग बनेंगे। 


आमदनी के साधनों होगी वृद्धि

मार्केटिंग एवं लायजनिंग करने वालों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा। विदेश से जुड़े लोगों को अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। लेकिन ध्यान रहे कि कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। विरोधी उसका फायदा उठा सकते हैं, ऐसे में सचेत रहें। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को परिश्रम का पूरा फल प्राप्त होगा। 


सेहत रहेगी दुरूस्त

सेहत की दृष्टि से इस माह वैसे तो कोई चिंता करने वाली बात नहीं है लेकिन कार्य की व्यस्तता के बीच अपना ख्याल जरूर रखें। शारीरिक थकान, बेचैनी अथवा अनिद्रा जैसी शिकायत हो सकती है। ऐसे में भरपूर नींद लें और ध्यान-योग करें। 


कर्क: नौकरी में बनेंगे पदोन्नति के योग

इस महीने आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी और पदोन्नति के योग बनेंगे। व्यापार में अपेक्षा के अनुरूप लाभ होगा। कारोबार के सिलसिले में इस दौरान लंबी या छोटी यात्रा अत्यंत लाभदायक साबित होगी। किसी प्रभावी व्यक्ति से संपर्क होगा। जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। भूमि-भवन संबंधी सौदे में लाभ होगा। इस दौरान आपको मित्रों एवं परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा।


विरोधी होंगे आपकी प्रतिभा से प्रभावित

मार्च की शुरुआत में अपने अधीनस्थों के साथ मिलकर अपनी कार्य योजना को पूरा करने में कामयाब होंगे। इस दौरान आपकी प्रतिभा और परिणाम को देखकर विरोधी भी आपका लोहा मानेंगे। यदि आप किसी के साथ पार्टनरशिप करके कोई नया व्यवसाय या प्रोजेक्ट पर काम करने की सोच रहे थे, उसकी शुरुआत इस महीने हो जायेगी। पूर्व में किए गये धन निवेश से लाभ होगा। रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। 


प्रेम संबंध होंगे मजबूत

प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। इस माह संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो कर्क राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना छोटी-मोटी दिक्कतों के साथ सामान्य ही रहने वाला है। पहली से चली आ रही सेहत संबंधी दिक्कतों में राहत महसूस करेंगे। उत्साह, आत्मविश्वास एवं कर्मठता में वृद्धि होगी।


कन्या: अप्रत्याशित लाभ मिलने की है संभावना

मार्च का महीना जीवन में सब मंगल ही मंगल करने के लिए आ रहा है। माह के प्रारंभ में आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से सत्ता पक्ष से लाभ उठाने में आप कामयाब होंगे। यदि आप बेवजह के विवादों से बचाते हुए अपने लक्ष्य की ओर फोकस करने में कामयाब हो जाते हैं तो करिअर कारोबार की दृष्टि से भी यह माह अत्यंत शुभ होने जा रहा है। ध्यान रखें इस माह आपकी बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी। अपने वरिष्ठ और कनिष्ठ को मिलाकर चलने पर कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर अवश्य प्राप्त होंगे। लेकिन पद या सत्ता के वशीभूत होकर किसी का अपमान करने से बचें। विशेष तौर पर अपने वरिष्ठ से तकरार करने से जरूर बचें। ध्यान रहे कि आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। ऐसे में सोच—समझकर खर्च करें। 


लंबी यात्रा के बनेंगे योग

माह के मध्य तक अचानक से लंबी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। खान—पान का विशेष ख्याल रखें अन्यथा पेट संबंधी शारीरिक समस्या हो सकती है। इस दौरान किसी भी योजना में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। यदि संभव हो तो कोर्ट—कचहरी से जुड़े मामलों को बाहर ही निबटा लें। किसी महिला मित्र की मदद से करिअर या कारोबार में मनवांछित सफलता की प्राप्ति कर सकेंगे। 


दांपत्य/प्रेम जीवन को सुखी बनाने का करें प्रयास

विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षण बढ़ेगा लेकिन प्रेम संबंधों को लेकर किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचें। दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा बिल्कुल भी न करें। लव पार्टनर या फिर जीवनसाथी की छोटी—मोटी बातों को बिल्कुल भी तूल न दें। माह के उत्तरार्ध में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन कुछ चिंतित रहेगा। परीक्षा—प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता बनी रहेगी।


मकर: कार्य-व्यापार में होगा लाभ

मार्च माह के प्रारंभ में करिअर कारोबार की दृष्टि से मन मुताबिक सफलता एवं लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना होगी। प्रमोशन के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। शासन सत्ता से लाभ मिलेगा। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद का समाधान निकलेगा। भूमि—भवन के क्रय—विक्रय से अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। माह के पूर्वार्ध में ही संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार की प्राप्ति भी होगी। कारोबार में अपेक्षा से अधिक प्रगति देखने को मिलेगी। किसी शुभचिंतक की मदद से कोई बड़ा लाभदायक सौदा हो सकेगा। 


यात्रा होगी सुखद

माह के उत्तरार्ध में छोटी या लंबी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को इस दौरान अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। परिजनों के साथ हंसी—खुशी समय बिताने का अवसर भी प्राप्त होगा। अपने नीचे काम करने वालों पर आवश्यकता से अधिक दबाव बनाने से बचें, अन्यथा लोग आपके विरोध में खड़े हो सकते हैं। छोटा हो या बड़ा सभी को मिलाकर चलें, तभी आप अपने लक्ष्य को समय पर प्राप्त कर सकेंगे। काम की अधिकता के चलते अपनी सेहत संबंधी परेशानियों को बिल्कुल भी नजरंदाज करें। किसी भी तरह का स्ट्रेस दूर करने के लिए संगीत का भी सहारा ले सकते हैं।


प्रेम रिश्ते में बनेगी बात

यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए सोच रहे थे तो आपके लिय यह समय उपयुक्त है। पूर्व में चले आ रहे प्रेम संबंधों में पनपी गलतफहमियों को किसी महिला मित्र की मदद से दूर करने में कामयाब होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। बड़े भाई या बहन का भी भरपूर स्नेह और सहयोग मिलेगा।



More



6 views0 comments
hr tech sub.gif
sub now hr tech.gif