top of page

अब ऑनलाइन पढ़ाई करना होगा और भी आसान || आ गया है सस्ता लैपटॉप || यहां जाने कीमत और फीचर्स


इस नए HP Chromebook 11a लैपटॉप में 4GB RAM और 64GB स्टोरेज मिलता है. इसे 256GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है. साथ ही Google One की ओर से अतिरिक्त 100GB क्लाउड स्टोरेज भी मिल रहा है.

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच बच्चों की पढ़ाई सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है. संक्रमण के डर से अब बच्चों की सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही हो रही है. लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंप्यूटर निर्माता कंपनी HP अब बेहद सस्ता लैपटॉप बाजार में ले आई है. छोटे बच्चों के लिए नया लैपटॉप एक सही ऑप्शन हो सकता है.



खास बच्चों के लिए आया सस्ता लैपटॉप

टेक साइट telecomtalk के मुताबिक HP ने हाल ही में एक नया HP Chromebook 11a लॉन्च कर दिया है. इस नए लैपटॉप को दूसरी से सातवीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि बच्चों की ऑनलाइन क्लास के लिए ये लैपटॉप बिल्कुल सटीक गैजेट है.

HP Chromebook 11a के फीचर्स इस बेहद छोटे लैपटॉप को स्कूली बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. नए लैपटॉप में MediaTek MT8183 Octa-Core का प्रोसेसर दिया गया है. इस लैपटॉप में 11.6 इंच की स्क्रीन दी गई है. यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए लैपटॉप में एक Voice-enabled Google Assistant भी दिया गया है.


मैमोरी है जानदार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस नए HP Chromebook 11a लैपटॉप में 4GB RAM और 64GB स्टोरेज मिलता है. इसे 256GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है. साथ ही Google One की ओर से अतिरिक्त 100GB क्लाउड स्टोरेज भी मिल रहा है.


नए HP Chromebook 11a में 37 WHr Li-Ion polymer बैटरी दी गई है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये लैपटॉप 16 घंटे तक लगातार चल सकता है. लैपटॉप USB Type-A और Type-C port के साथ दिया जा रहा है. इसमें एक खास MicroSD slot भी मिलता है.


क्या है इस नए लैपटॉप की कीमत

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस नए HP Chromebook 11a की कीमत 21,999 रुपये रखी है. इस नए लैपटॉप को ई-कॉमर्स साइट्स से खरीदा जा सकता है.



29 views0 comments
sub now hr tech.gif
Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
📢 Latest Government Schems :-
📢 Latest Online Forms :-
📢 Latest Jobs :-
📢 Latest Government Services :-
1
2
📢 Latest Online Offers :-
📢 Latest News :-
bottom of page