Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
Search

तिहाड़ जेल के 3400 कैदी फरार, दिल्ली पुलिस को सौंपी गई लिस्ट


पिछले वर्ष राजधानी दिल्ली में करोना का कहर आरंभ होते ही कैदियों को जेल से परोल दिया गया था ताकि कोरोना संक्रमण जेलों में ना फैल सके. परंतु परोल दिए गए बहुत से कैदी वापस जेलों में नहीं लौटे. इसी दौरान 3400 से अधिक कैदी दिल्ली की तिहाड़ जेल से भी फरार हो गए. कोरोना संक्रमण के समय 1184 कैदी जो अलग-अलग मामलों में दोषी करार दिए गए थे को एमरजैंसी परोल दिया गया था.


इनमें से 1072 कैदियों ने समर्पण कर दिया था, लेकिन 112 कैदियों ने समर्पण नहीं किया. इसी प्रकार जेलों में बंद 5556 विचाराधीन कैदियों को कोरोना संक्रमण के दौरान जमानत दे दी गई. इनमें से 2200 जमानत का समय समाप्त होने से पहले ही जेलों में आ गए परंतु लगभग 3300 कैदी जेलों में वापस नहीं लौटे. इस प्रकार कुल 3412 कैदी जेल से गायब है.


तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को इन सभी कैदियों की सूची सौंप दी है. दिल्ली पुलिस इन कैदियों की खोज कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के तीन जेल परिसर में करोना वायरस से ग्रस्त 60 से अधिक कैदियों और 11 कर्मचारियों का उपचार किया जा रहा है.

इस संबंध में महानिदेशक संदीप गोयल ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा है कि अब तक कुल 190 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. बुधवार तक दिल्ली की जेलों में कोरोना के उपचार के अधीन मरीजों की संख्या 78 थी. इनमें 11 जेल के कर्मचारी भी शामिल है. गोयल के अनुसार संक्रमण के 190 मामलों में से 121 कैदी स्वस्थ हो चुके हैं और 2 की मृत्यु हो गई है.


75 views0 comments
hr tech sub.gif