top of page

अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 लोगों की मौत , 35 की हालत नाजुक


महाराष्ट्र के नासिक में आज एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक (Oxygen Leak in Nashik) होने से हड़कंप मच गया है. घटना नासिक के जाकिर हुसैन नगरपालिका अस्पताल की है, जहां एक टैंक से अचानक ऑक्सीजन लीक होने लगी. देखते ही देखते पूरे अस्पताल परिसर में धुआं फैल गया. शुरुआत में लोगों को लगा कि कहीं आग लग गई है. लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस संबंध में तुरंत कॉल किया. पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है. जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने पुष्टि की है कि घटना में 22 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और पालिका आयुक्त कैलाश जाधव के बयान जारी कर कहा था कि घटना में 11 लोगों की दुखद मृत्यु की खबर आ रही है. इनके अलावा 30 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मौत की संख्या बढ़ी 22 लोगों की मौत अधिकृत जानकारी जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने दी.


घटनास्थल पर महापालिका की रेस्क्यू टीम पहुंच गई है. कोरोना काल में जब देश और महाराष्ट्र ऑक्सीजन की कमी के संकट से गुजर रहा है. अनेक कोरोना संक्रमितों की मौत समय पर ऑक्सीजन न मिलने की वजह से हो रही है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने tv9 से बात करते हुए कहा कि टैंकर के वॉल्व्स में लिकेज होने से ऑक्सीजन परिसर में फैल गया.

11 की मौत की खबर, 30 लोगों की हालत गंभीर करीब 12.30 बजे नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में स्थित ऑक्सीजन टैंक से ऑक्सीजन लिकेज की यह घटना हुई. अस्पताल में 150 में से 25 मरीज वेंटिलेटर पर थे. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और पालिका आयुक्त कैलाश जाधव के मुताबिक इनमें से 11 लोगों की दुखद मृत्यु की खबर आ रही है. इनके अलावा 30 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं पालिका आयुक्त कैलाश जाधव ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर हत्या का केस दर्ज करवाया जाएगा.

131 views0 comments
sub now hr tech.gif
Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
📢 Latest Government Schems :-
📢 Latest Online Forms :-