Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
Search

SSC MTS Exam 2021: पहली बार एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ध्यान दें ये महत्वपूर्ण बातें



जल्द ही कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नाॅन टेक्निकल  MTS पदों पर  भर्ती कराने के लिए परीक्षा कराई जाएगी। एसएससी के द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार साल 2020 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की MTS की परीक्षा 1 जुलाई से 20 जुलाई तक होनी निर्धारित है। ये परीक्षाएं किस तरह से और कितने चरणों में आयोजित होने वाली हैं, इस बारे में आज हम आपके साथ अहम जानकारी साझा करने जा रहे हैं। क्योंकि बहुत सारे अभ्यर्थी परीक्षा में पहली ही बार शामिल हो रहे होंगे। उन सभी उम्मीदवारों के लिए यह लेख बेहद मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आपको इसे अंत तक पूरा पढ़ना चाहिए।


कितने चरणों में होगी लिखित परीक्षा

यदि आप एमटीएस परीक्षा में पहली बार शामिल होने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा आयोजित इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में होगा।



किस तरह की होंगी परीक्षा


बता दें कि SSC MTS Exam के पहले चरण में 100 अंकों की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी, जिसके लिए 100 अंक और 90 मिनट की समय सीमा निर्धारित है। इस परीक्षा काे पास करने वाले कैंडिडेट्स को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए सफल माना जायेगा। दूसरे चरण के एग्जाम में उम्मीदवारों को 30 मिनट में  50 अंकों की पेपर पेन मोड पर आधारित लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  https://ssc.nic.in/  पर विजिट कर सकते हैं।






126 views0 comments
hr tech sub.gif