Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
Search

Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फोन में बिना सिम डाले आप किसी को भी कर सकेंगे कॉल


भारतीय मार्केट की टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को डिवाइसेज में eSIM सपोर्ट उपलब्ध करा रही हैं। eSIM या इंबेडेड सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल को सीधे फोन में एम्बेड किया जाता है। अगर इस तरह की सिम फोन में दी जाती है तो इससे फोन का स्पेस तो बचता ही है साथ ही अलग से सिम ट्रे बनाने की जरुरत भी नहीं पड़ती है। यह किसी भी मोबाइल डिवाइस के रिमोट सिम प्रोविजनिंग को इनेबल करती है। यानी की eSIM के यूजर फ़ोन में बिना सिम डाले भी टेलिकॉम सर्विसेज यूज कर सकते हैं। आजकल कई फ़ोनों में ईसिम का चलन चल रहा है। ऐसे में अगर आप Reliance Jio के यूजर्स हैं तो आप यह सिम किसी भी पास के जियो स्टोर से ले सकते हैं। साथ ही हम आपको यह भी बता रहे हैं की आप किस तरह फोन्स में ईसिम को एक्टिवेट कर सकते हैं।


Get Free Jio SIM





Return Your Old Jio Phone




New Launched Jio Phone

Get it Free


Jio eSIM कैसे लें

यदि आप Reliance Jio eSIM के फायदों का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको एक नया कनेक्शन लेने के लिए पास के Reliance Digital या Jio स्टोर पर जाना होगा। फिर आपको कनेक्शन पाने के लिए अपनी फोटो और आईडी प्रूफ देना होगा। यदि आप पास के Jio स्टोर का पता नहीं लगा पा रहा हैं तो टेल्को द्वारा दिए गए टूल का उपयोग करें, जो आपको नजदीकी टेलीकॉम स्टोर खोजने में मदद करेगा।

कैसे नए Jio eSIM को एक्टिवेट करें

नए Jio eSIM कनेक्शन को एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक फीचर डाउनलोड करना होगा। वहीं eSIM के कम्पेटिबल डिवाइस ऑटोमेटिकली इस सिम को कॉन्फ़िगर कर लेते हैं। यदि आप गलती से डाउनलोड किए गए eSIM को हटा देते हैं, तो आपको दोबारा निकटतम रिलायंस डिजिटल और Jio स्टोर जा कर उसे दोबारा एक्टिवेट कराना होगा। इसके लिए ग्राहक को फिर से

फोटो और आईडी प्रूफ की कॉपी देनी होगी।

क्या Physical सिम कार्ड eSIM में कन्वर्ट हो सकते हैं?

अब आप सोच रहे होंगे कि क्या आपका फिजिकल सिम कार्ड eSIM में बदल सकता है? इसका जवाब है हाँ। आप अपने Reliance Jio फिजिकल सिम कार्ड को उस डिवाइस से एक SMS भेजकर eSIM में चेंज कर सकते हैं जिसमें Jio कनेक्शन एक्टिव है और सिम कॉन्फ़िगरेशन भी हो चुका है। आप इसी प्रोसेस को यूज करके अपने Jio eSIM को भी नार्मल सिम में ट्रान्सफर कर सकते हैं। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को Jio eSIM सेवाओं आनंद उठाने के यह जरूर देखना होगा की उनका फ़ोन eSIM को सपोर्ट करता है या नहीं।

66 views1 comment
hr tech sub.gif
sub now hr tech.gif