top of page

1 जून से Google बंद कर रहा है अपनी मुफ्त सर्विस, अब यूजर्स को देना होगा चार्ज


Google 1 जून से अपनी मुफ्त सर्विसेज बंद करने जा रहा है. बता दे कि Google की तरफ से गूगल फोटो मुफ्त डाउनलोड स्टोरेज की सुविधा दी जाती है. जो 1 जून 2021 से बंद हो जाएगी. इसका मतलब यह होगा कि अब गूगल की ओर से Google Photo के क्लाउड स्टोरेज के लिए चार्ज वसूला जाएगा. अगर आप Google Drive या फिर किसी अन्य जगह अपनी फोटो और डेटा को स्टार्ट करते हैं. तो आपको इसके लिए चार्ज देना होगा. कंपनी की ओर से पहले ही इसका ऐलान किया जा चुका है.



ऑनलाइन फोटो और वीडियो स्टोरेज के लिए देना होगा चार्ज

बता दें कि मौजूदा समय में गूगल की तरफ से ग्राहकों को अनलिमिटेड मुफ्त स्टोरेज की सुविधा दी जा रही है. जिसकी वजह से यूजर अपनी फोटो या अन्य डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन स्टोर कर सकते हैं.वह उसको इंटरनेट के माध्यम से कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं. 1 जून 2021 से गूगल की तरफ से ग्राहकों को यह सुविधा मात्र 15 जीबी मुक्त क्लाउड स्टोरेज की दी जाएगी. अगर यूजर इससे ज्यादा फोटो या डॉक्यूमेंट को ऑनलाइन स्टोर करना चाहते हैं.उसके लिए उन्हें अलग से चार्ज देना होगा.


जानिए कितना चार्ज देना होगा

अगर यूजर्स को 15gb से एक्स्ट्रा डाटा की आवश्यकता पड़ती है तो उन्हें हर महीने के हिसाब से 1.99 डॉलर (146रूपये ) देने होंगे. वही कंपनी की ओर से इसे गूगल 1 नाम दिया गया है. जिसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन चार्ज 19.99डॉलर ( 1464रूपये ) होगा. बता दे कि यूजर्स को नहीं फोटो और वीडियो को स्टोरेज करने के लिए चार्ज देना होगा. पुराने फोटो पहले की तरह ही सुरक्षित तरीके से स्टोर रहेगे . गूगल पिक्सेल टू स्मार्टफोन ग्राहक मुफ्त हाई क्वालिटी फोटो बैकअप का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसी तरह ही गूगल पिक्सल 2, 3,4,5 स्मार्ट यूजर को भी फ्री फोटो और वीडियो स्टोरेज की सुविधा मिलेगी.


हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!



49 views0 comments
sub now hr tech.gif
Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
📢 Latest Government Schems :-
📢 Latest Online Forms :-
📢 Latest Jobs :-
📢 Latest Government Services :-
1
2
📢 Latest Online Offers :-
📢 Latest News :-
bottom of page