Subscribe Haryana Tech YouTube Channel to get Latest Updates :-
sub now hr tech.gif
Search

महंगाई की मार, आज से बढ़े सीएनजी और पीएनजी के दाम, जानिए कितनी हुईं कीमतें

पेट्रोल, रसोई गैस की कीमत बढ़ने के बाद अब वाहनों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी और पाइप के जरिए घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस की कीमत में भी इजाफा किया गया है। दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 70 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। वहीं पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। नई दर मंगलवार की सुबह 6 बजे से लागू हो गई है। 


इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की है। दिल्ली में वाहन में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी की नई कीमतें 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है तो वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगी।


इसके अलावा कानपुर, हमीरपुर, फतेहनगर में 60.50 रुपये प्रति किलोग्राम। मुजफ्फरनगर, शामली में सीएनजी की कीमत 57.25 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। सीएनजी की कीमत रेवाड़ी में 54.10 रुपये प्रति किलोग्राम तो करनाल व कैथल में इसकी कीमत बढ़कर 51.38 रुपये हो गई है। 


डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए ऑफ पीक ऑवर में 50 पैसे कम कीमत पर सीएनजी मिलेगी। पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 4 बजे व देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक कैशलेस पेमेंट पर 50 पैसा प्रति किलोग्राम कम रेट पर सीएनजी पंप पर मिलेगी।


सीएनजी के साथ ही रसोई घर में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी के भाव में भी बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में पीएनजी की कीमत 91 पैसा प्रति वर्ग घन मीटर की बढ़ोतरी के साथ अब 27.50 रुपये की जगह 28.41 रुपये प्रति घनमीटर तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 28.36 रुपये प्रति घन मीटर और रेवाड़ी, करनाल में 28.46 रुपये प्रति घन मीटर मिलेगी। इसी तरह मुजफ्फरनगर, शामली और मेरठ में पीएनजी की कीमत 32.67 रुपये हो गई है।




5 views0 comments

Recent Posts

See All

LPG Price Hike: चौथी बार बढ़ी एलपीजी की कीमत

चौथी बार बढ़ी एलपीजी की कीमत, जानिए चार बार में 125 रुपये महंगा होने के बाद अब कितने का हुआ गैस सिलेंडर! एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में...

hr tech sub.gif
sub now hr tech.gif