गाड़ी में छुपाकर दिल्ली से गुजरात ले जा रहे थे कैश, पुलिस को गिनते गिनते हो गई सुबह से शाम

लॉकडाउन में एक तरफ जहां लोग घरों में ही दुबके हुए हैं, तो कुछ लोग अवैध तस्करी का कारोबार कर रहे हैं। राजस्थान के डुंगरपुर में गुजरात बॉर्डर पर पुलिस ने एक ऐसी कार पकड़ी है जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है।

पुलिस की टीम लॉकडाउन के दौरान तलाशी अभियान चला रही थी, तभी उन्हे एक कार दिखाई पड़ी। जब कार की तलाशी ली गई तो सीट के नीचे भारी मात्रा में कैश छुपाया हुआ था।

डूंगरपुर के बिछीवाड़ा पुलिस थाना की टीम ने यह बड़ी कार्रवाई की है। गुजरात बॉर्डर रतनपुर में नाकेबंदी के दौरान यह कैश बरामद किया गया है।

पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। माना जा रहा है कि यह पैसा हवाला का था।

पुलिस अधिकारी मनोज सामरिया के मुताबिक बॉर्डर पर पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वे गुजरात के रहने वाले हैं। आरोपी रणजीत राजपूत पाटन का रहने वाला है, वहीं नितिन पटेल ऊंझा का निवासी है, ये दोनों बड़ी मात्रा में रुपए लेकर दिल्ली से कार लेकर गुजरात जा रहे थे।

बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रिजवान खान ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर उदयपुर की तरफ से आ रही एक कार को रोककर तलाशी ली गई, तो सीटों के नीचे बने गुप्त खानों में नोटों के बंडल दिखाई दिए। कार सवारों से जब कैश के बारे में पूछताछ की गई, तो संतोषप्रद जवाब नहीं मिला।

इसके बाद जब नोटों की गिनती शुरु की गई तो सुबह से लेकर शाम हो गई लेकिन गिनती पूरी नहीं हो सकी। मौके पर नोट गिनने की मशीन ना होने के चलते सभी नोटों को हाथों से ही गिनना पड़ा। ये कैश करीब साढ़े चार करोड़ का निकला।

    1000
    4